इस टॉप के कॉलेज से पढ़ी हैं IAS टीना डाबी, केवल इतनी है फीस, जानें कैसे मिलेगा एडमिशन….

Banking Central Govt Listing International State Tenders

 Bureaucrats Magazine – Breaking News –आईएएस टीना डाबी को कौन नहीं जानता. कभी अपने अच्छे कामों की वजह से तो कभी अपने निजी जीवन को लेकर वह अक्सर सुर्खियों में तो रहती हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर भी उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोविंग है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि टीना डाबी ने किस कॉलेज से पढ़ाई की है और उस कॉलेज में एडमिशन कैसे मिलता है एवं फीस कितनी लगती है. हम आपको इससे जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं.

 Bureaucrats Magazine – Breaking News –टीना डाबी ने दिल्ली के जीसस एंड मैरी स्कूल से पढ़ाई की है. उन्होंने 12वीं बोर्ड परीक्षा में पॉलिटिकल साइंस औऱ हिस्ट्री में पूरे 100 फीसदी अंक हासिल किए थे. इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज में एडमिशन लिया. यहां से उन्होंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है.

Bureaucrats Magazine – Breaking News –गौरतलब है कि लेडी श्रीराम कॉलेज देश का जाना-माना कॉलेज है और दिल्ली विश्वविद्यालय के इस कॉलेज में एडमिशन के लिए कॉम्पटीशन भी काफ़ी अधिक रहता है. यह देश के टॉप कॉलेजों में शामिल है. एनआईआरएफ रैंकिंग 2023 में कॉलेजों की लिस्ट में इसे देशभर में 9वां स्थान दिया गया है.

Bureaucrats Magazine – Breaking News –बता दें कि लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमेन में दिल्ली विश्वविद्यालय के अन्य कॉलेजों की तरह ही सीयूईटी यूजी के आधार पर एडमिशन दिया जाता है. इसमें एडमिशन लेने के लिए आपको सीयूईटी आवेदन पत्र में इसके कोर्स का चयन करना होगा और संबंधित विषयों की परीक्षा में शामिल होना होगा. सीयूईटी स्कोर के आधार पर आप काउंसिलिंग प्रक्रिया में शामिल होकर इसमें एडमिशन ले सकेंगे.

#BureaucratsMag- लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमेन की ख़ास बात यह है कि इसकी शिक्षा व्यवस्था बेहतरीन होने के बावजूद यहां की फीस काफी कम है. ऐसे में आर्थिक रूप से कमजोर तबके से आने वाली महिलाएं भी इसमें एडमिशन ले सकती हैं. यहां की फ़ीस की बात करें तो लेडी श्रीराम कॉलेज में 45,000 रुपये से लेकर 1.60 लाख रुपये तक की फीस में सभी यूजी, पीजी एवं सर्टिफिकेट कोर्स किए जा सकते हैं. इस कॉलेज में बीए, बीएससी समेत कई प्रमुख यूजी पीजी कोर्स संचालित किए जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *