बरेली में कांवड़ियों पर लाठीचार्ज, इसी बीच SSP प्रभाकर चौधरी का ट्रांसफर, चर्चा में है इनकी कहानी…..

Bureaucrats Magazine – Breaking News IPS Prabhakar Chaudhary : –

 उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को राज्य की पुलिस व्यवस्था में फेरबदल करते हुए 10 जिलों के पुलिस प्रमुखों समेत भारतीय पुलिस सेवा के 14 अधिकारियों का तबादला कर दिया. जिन 10 जिलों के पुलिस प्रमुख बदले गए हैं, उनमें एक नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है. वो नाम कोई और नहीं बल्कि बरेली के एसएसपी रहे प्रभाकर चौधरी का है.

Bureaucrats Magazine – Breaking Newsदरअसल, बरेली स्थित पुराना शहर के मोहल्ला जोगी नवादा में कांवड़ यात्रा के दौरान बवाल हुआ था, जिसके चलते पुलिस ने कांवड़ियों पर लाठीचार्ज कर दिया. ऐसा कहा जा रहा है कि इसी घटना को गंभीर मानकर शासन ने प्रभाकर चौधरी का तबादला कर कर दिया. गौरतलब है कि अभी हालिया मार्च के महीने में प्रभाकर चौधरी ने बरेली के एसएसपी का चार्ज संभाला था. फिलहाल, प्रभाकर चौधरी को 32वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ का कमांडेंट बनाया गया है.

Bureaucrats Magazine – Breaking News

क्या हुआ था बरेली में? #BureaucratsMag

Bureaucrats Magazine – Breaking News मिली जानकारी के अनुसार, कांवड़ जत्थे में शामिल डीजे पर बजाए जा रहे गानों को लेकर पुलिस द्वारा आपत्ति करने से यह पूरा बवाल हुआ. इसके बाद कांवड़ियों पर लाठीचार्ज किया गया. बरेली के एसएसपी रहे चौधरी का दावा था कि अराजकतत्वों ने हवाई फायरिंग की, जिसके चलते लाठीचार्ज करना पड़ा. लाठीचार्ज में कांवड़ियों समेत कुछ महिलाएं भी घायल हुईं. मामले में जब तूल पकड़ा तब शासन ने कड़ा कदम उठाया.

कौन हैं प्रभाकर चौधरी? #BureaucratsMag

यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले के रहने वाले प्रभाकर चौधरी का 1 जनवरी, 1984 को जन्म हुआ था. वह 2010 बैच के आईपीएस अफसर हैं. प्रभाकर चौधरी ने बीएससी करने के बाद लॉ की पढ़ाई की थी, जिसके बाद उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा पास की. वह आगरा, बुलंदशहर, बलिया और एसएसपी वाराणसी भी रह चुके हैं. #BureaucratsMag

क्या अब सीबीआई में जाएंगे चौधरी?

Bureaucrats Magazine – Breaking News ऐसा कहा जा रहा है कि आईपीएस प्रभाकर चौधरी को लंबे समय से सीबीआई अपने विभाग में बुलाना चाह रही है. अगर अब यूपी सरकार उन्हें रिलीव कर देगी तो वह सीबीआई में चार्ज संभालते हुए नजर आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *