खनन मामले में हो चुकी थीं सस्पेंड, फिर बनीं डीएम, आईएएस पति अभिनय में मनवा रहे लोहा….

Bureaucrats Magazine – Breaking News -कई आईएएस अफसर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। ऐसे ही एक आईएएस जोड़ा है जो अपनी ग्लैमरस लािफ के लिए काफी चर्चित हैं। आईएएस दुर्गाशक्ति नागपाल और आईएएस अभिषेक सिंह दोनों ही इन दिनों काफी चर्चा में बने हुए हैं।…

Bureaucrats Magazine – Breaking News –दरअसल, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार में खनन मामले में आईएएस दुर्गाशक्ति नागपाल को सस्पेंड कर दिया गया था, लेकिन योगी सरकार में उन्हें डीएम बना दिया गया है।

Bureaucrats Magazine – Breaking News –दुर्गाशक्ति का जन्म छत्तीसगढ़ में हुआ था। उनके पिता भारतीय सांख्यिकी सेवा में अधिकारी थे। वहीं उनके दादाजी भी पुलिस में अधिकारी रह चुके हैं। दुर्गा बीटेक की पढ़ाई खत्म करने के बाद से ही यूपीएससी की तैयारी में लग गई थी।

Bureaucrats Magazine – Breaking News –साल 2008 में दुर्गा ने पहली बार यूपीएससी की परीक्षा में शामिल हुई। पहले प्रयास में ही उनका चयन एक आईआरएस अफसर के तौर पर हुआ था। दुर्गा ने साल 2010 में दूसरी बार यूपीएससी की परीक्षा दी और इस बार  20वीं रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बनीं।


Bureaucrats Magazine – Breaking News – दुर्गाशक्तिनागपाल के पति अभिषेक सिंह भी एक आईएएस अफसर हैं। अभिषेक सिंह एक आईएएस अफसर होने के साथ अभिनेता भी हैं। उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है। वह नेटफ्लिक्स की प्रसिद्ध शो दिल्ली क्राइम में भी काम कर चुके हैं। हाल ही में बिना किसी वजह के गायब होने के कारण आईएएस अभिषेक को आरचरण नियमावली का उल्लंघन करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *