यूपीएससी टॉपर रहीं हैं फतेहपुर की डीएम Apurva Dubey IAS पति भी हैं पड़ोसी जनपद के डीएम……..

Bureaucrats Magazine – Breaking News – श्रीमती को जन्मदिन की शुभकामनाएँ अपूर्वा दुबे आईएएस 2013, उन्नाव की जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर! 🎉 आपका अनुकरणीय नेतृत्व और सार्वजनिक सेवा के प्रति समर्पण वास्तव में सराहनीय है। जैसा कि आप इस विशेष दिन का जश्न मनाते हैं, यह उन्नाव के विकास और इसके निवासियों की भलाई पर आपके द्वारा किए गए महत्वपूर्ण प्रभाव को प्रतिबिंबित कर सकता है। आपकी भूमिका लोक कल्याण और प्रगति के प्रति आपकी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाती है। यह जश्न का दिन है और आने वाला साल उल्लेखनीय उपलब्धियों से भरा होगा, जिससे उन्नाव में विकास और सकारात्मक बदलाव आएगा। आपकी यात्रा प्रगति और सुशासन को प्रेरित करती रहेगी। आपका जन्मदिन शानदार रहे! 🎂🎈 #HappyBirthdayApurvaDubey #DedicatedToDevelopment

Bureaucrats Magazine -आईएएस दम्पती की ये जोड़ी अपनी खूबसूरती और बेहतरीन कामों के लिए जानी जाती है…………..

उन्नाव में बतौर जिलाधिकारी अपनी सेवाएं दे रहीं अपूर्वा दुबे संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित की जानें वाली सिविल सेवा परीक्षा की टॉपर रहीं हैं. 2013 बैच की आईएएस अधिकारी अपूर्वा दुबे (apurva dubey ias) ने अपने सेकंड अटेम्प्ट में यूपीएससी-2012 की परीक्षा पास की थी.उन्होंने आल इंडिया 19वीं रैंक (apoorva dubey ias rank) और महिलाओं में 9वीं रैंक हासिल की थी.

Bureaucrats Magazine –अपूर्वा दुबे (apoorva dubey) का वैसे तो लखनऊ में हुआ है.लेकिन यह मूल रूप से यूपी के देवरिया की रहने वाली हैं.पिता डॉ. संजय दुबे प्रसार भारती नई दिल्ली में अतिरिक्त महानिदेशक थे. व दादा डॉ. केएन दुबे लालबहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी मसूरी में प्रोफेसर रहे थे.

Bureaucrats Magazine –उन्नाव की डीएम अपूर्वा दुबे (apoorva dubey) की स्कूली पढ़ाई अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में स्थित स्कूल विवेकानंद केंद्रीय विद्यालय से हुई है.इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के वेंकटेश्वर कॉलेज से ग्रेजुएट किया है.इसके बाद अपूर्वा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई भी पूरी की है.अपूर्वा दुबे ने ग्रेजुएशन अंग्रेजी विषय से किया है. ग्रेजुएशन के बाद अपूर्वा दुबे ने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी.

Bureaucrats Magazine –अपूर्वा दुबे ने आईएएस अधिकारी विशाख जी अय्यर (vishakh ji ayyar) से शादी की है.वह केरल के रहने वाले हैं.दोनों ने केरल में पूरे धार्मिक रीति रिवाजों के साथ शादी की थी. शादी की ढेर सारी फ़ोटो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं.

Bureaucrats Magazine –जिस वक्त शादी हुई थी (vishakh ji ias wife) उस दौरान अपूर्वा दुबे मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष सचिव के पद पर तैनात थीं जबकि पति आईएएस विशाख (apoorva dubey ias husband) चित्रकूट के डीएम थे. वर्तमान में वह उन्नाव के पड़ोसी जनपद कानपुर नगर में डीएम (kanpur dm vishakh) के पद पर तैनात हैं. बताया जाता है कि पति पत्नी की यह जोड़ी सीएम योगी के सबसे विश्वसनीय अफ़सरों में से एक हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *