‘आवास पर नहीं मिलती हूं’, निखिल कुमार से बहस करनेवाली IPS स्वीटी सहरावत का हो गया ट्रांसफर…..

Bureaucrats Magazine – Breaking News – वैसे तो बिहार में 35 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया। जिसमें दो आईपीएस भी शामिल हैं। जिसमें IPS स्वीटी सहरावत और काम्या मिश्रा शामिल हैं। मगर पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार से बहस के बाद चर्चा में आईं, स्वीटी को लेकर ज्यादा बात की जा रही है। ऐसे में जान लेते हैं कि कौन हैं स्वीटी सेहरावत?….

Bureaucrats Magazine –मुझसे ऐसे बात मत करिए। मैं आवास पर नहीं मिलती हूं। मैं लोगों को अपने पर्सनल स्पेस में अलाउ नहीं करती हूं। ये मेरा ऑफिस नहीं है और मैं यहां सबसे नहीं मिल सकती हूं।’ 4 सितंबर को औरंगाबाद की एसडीपीओ स्वीटी सहरावत ने रिटायर्ड आईपीएस और पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार से इसी लहजे में बात की थीं। 13 सितंबर को स्वीटी का ट्रांसफर हो गया। अब वो पटना सदर की एसडीपीओ बना दी गईं।

Bureaucrats Magazine –निखिल और स्वीटी में हुआ था बहस

निखिल कुमार और स्वीटी सहरावत के बीच बहस का ये वीडियो देश की सुर्खियां बना था। चोरी की घटनाओं से औरंगाबाद के परेशान लोग निखिल कुमार से मिलने गए थे। निखिल कुमार बिहार कांग्रेस के सीनियर नेता भी हैं तो कुछ लोगों के साथ एसडीपीओ स्वीटी से मिलने उनके आवास पर पहुंच गए। पहले तो निखिल कुमार को इंतजार कराया गया फिर जब एसडीपीओ निकलने लगीं तो काफी मिन्नत के बाद मिलने को तैयार हुईं, उसी दरम्यान दोनों की बीच तीखी बहस हुई। वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियो रेकॉर्ड कर लिया जो बाद में मीडिया में छा गया।

Bureaucrats Magazine –2019 बैच की IPS अधिकारी स्वीटी सहरावत

IPS स्वीटी सहरावत ने डिजाइन इंजीनियर की नौकरी छोड़कर 2019 में यूपीएससी क्रैक किया था। बिहार कैडर की अधिकारी बनीं। ऑल इंडिया रैंक 187 था। औरंगाबाद में एसडीपीओ की पोस्ट पर उनकी तैनाती हुई। दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से बी.टेक हैं। उनके पिता दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल थे, 2013 में एक सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई।

Bureaucrats Magazine –औरंगाबाद से स्वीटी का हो गया ट्रांसफर

स्वीटी सहरावत का पूर्व राज्यपाल और रिटायर्ड आईपीएस निखिल कुमार के साथ बहस का वीडियो काफी वायरल हुआ था। चोरी की घटनाओं को लेकर एसडीपीओ से मिलने उनके आवास पर गए थे। तब स्वीटी ने उनसे कहा था कि वो अपने आवास पर किसी से नहीं मिलती है। कई लोगों ने स्वीटी के बिहैव को अच्छा नहीं माना था। अब उनके ट्रांसफर को इसी जोड़कर देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *