IAS राहुल मोदी को मिला हरियाणा कैडर, 420वीं रैंक देख जिनके छलके थे आंसू, सिरसा जिले की ASP दीप्ति गर्ग के पति….\

UPSC: 420वीं रैंक देख छलके थे आंसू, अब मीम्स देख हंस रहा राहुल मोदी का परिवार…………….

सिविल सेवा के रिजल्ट में 420वीं रैंक हासिल किया है राहुल मोदी ने. राहुल मोदी अपने नाम के कारण सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. आजतक ने राहुल मोदी से खास बातचीत की.

संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी ने मंगलवार को सिविल सेवा-2019 के नतीजे जारी कर दिए. खास बात है कि इस बार नतीजों में पहले और दूसरे रैंक से ज्यादा चर्चा 420वीं रैंक वाले छात्र की हो रही है. सिविल सेवा के रिजल्ट में 420वीं रैंक हासिल किया है राहुल मोदी ने. राहुल मोदी अपने नाम के कारण सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं.

2019 की सिविल सेवा की मेरिट लिस्ट मंगलवार को जारी हुई है, जिसमें मूलतः राजस्थान के रहने वाले और फिलहाल दिल्ली में पढ़ाई कर रहे राहुल मोदी को 420वीं रैंक मिला. इस साल यूपीएससी पास करने वाले कुल 829 उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा चर्चा राहुल मोदी की हो रही है. राहुल मोदी भी हैरान हैं कि उनके नाम की चर्चा इतनी क्यों हो रही है.

हंसी से लोटपोट हुआ राहुल मोदी का परिवार…………………..राहुल मोदी के नाम और उनके रैंक को लेकर सोशल मीडिया पर इतने मीम्स बने, जिसको पढ़-पढ़ कर राहुल मोदी का पूरा परिवार हंस-हंस कर लोटपोट हो गया. आजतक से बात करते हुए राहुल मोदी ने कहा कि मुझे बड़ी खुशी हो रही है और परिवार भी बड़ा खुश है, लेकिन मेरे लिए यह सिर्फ इत्तेफाक है कि कई सारे कॉन्बिनेशन एक साथ बैठ गए.

दोस्तों से मिली सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने की खबर………………राहुल मोदी का कहना है कि सोशल मीडिया पर मेरा नाम दो नेताओं के साथ मिलाकर देखा जा रहा है और मेरे दोस्तों ने बताया कि कैसे-कैसे मीम्स बन रहे हैं. राहुल मोदी को उनके दोस्तों के जरिए पता चला कि वह फेसबुक और ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं. हालांकि, राहुल मोदी को घर पर न तो कोई राहुल कहता है और न ही मोदी.

न राहुल, न मोदी… घर के छोटू हैं यूपीएससी टॉपर……………..राहुल मोदी की भाभी अंजु मोदी ने कहा कि घर पर उन्हें ना तो कोई राहुल कहता है ना ही मोदी बल्कि उन्हें तो प्यार से छोटू कहकर बुलाया जाता है. उनकी भाभी कहती हैं कि जब नतीजे आए तो हम सब बेहद इमोशनल हो गए और आंखों में आंसू आ गए, लेकिन अब खुशी से हंस रहे हैं.

राहुल मोदी बोले- PM मोदी और राहुल गांधी अपनी-अपनी जगह अच्छे………ट्विटर पर राहुल मोदी का नाम ट्रेंड कर रहा है तो कई सारे लोगों ने पूछा कि आप राहुल गांधी के समर्थक हैं या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के. हमने जब यह सवाल राहुल मोदी से पूछ लिया तो उनका जवाब था कि दोनों ही नेता अपनी-अपनी जगह अच्छे हैं. फिलहाल राहुल की ख्वाहिश है कि वह एक अच्छे अधिकारी बने और ईमानदारी से अपना काम करें.

प्रदीप सिंह ने किया है टॉप……………….संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट मंगलवार को जारी किया था. प्रदीप सिंह ने यूपीएससी सिविल सेवा (मेन्स) परीक्षा 2019 में टॉप किया है. दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रहीं.

प्रदीप सिंह ने पिता, परिवार और दोस्तों को दिया श्रेय………………..आजतक से बात करते हुए यूपीएससी टॉपर प्रदीप सिंह अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिवार और दोस्तों के अलावा अपनी कड़ी मेहनत को देते हैं. उन्होंने कहा कि मेरी लाइफ में मेरे पिता जी ने मुझे बहुत मेंटल सपोर्ट किया है. मैं अपनी फैमिली और फ्रेंड्स को भी क्रेडिट देना चाहता हूं जो मेरी इस जर्नी में मेरे साथ रहे.

एक समय पर IAS राहुल मोदी अपने नाम और रैंक के कारण बहुत चर्चा में आये थे। एक बार फिर वह चर्चा में आ रहे है और इस बार कारण है कि वह अब हरियाणा कैडर में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें वह न तो हरियाणा सिविल सेवा (HCS) से और न ही गैर राज्य सिविल सेवा (Non-SCS) कोटे से IAS में प्रमोशन या चयन हुआ है बल्कि हरियाणा कैडर 2020 बैच की महिला IPS अधिकारी दीप्ति गर्ग के पति हैं। यही वजह है कि उनका त्रिपुरा कैडर से हरियाणा कैडर में इंटर-कैडर (एक प्रदेश कैडर से दूसरे राज्य कैडर में ) ट्रांसफर किया गया है।

इस नियम के कारण मिला हरियाणा कैडर………

पंजाब एवं हाईकोर्ट के एडवोकेट ने बताया कि इसी माह 4 सितंबर को ही केंद्र सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा इस आशय में आदेश जारी किया गया है, जिसमें उल्लेख है कि आईएएस कैडर नियमों के अंतर्गत एवं त्रिपुरा और हरियाणा की प्रदेश सरकारों की सहमति से राहुल मोदी,आईएएस का हरियाणा कैडर की आईपीएस दीप्ति गर्ग से विवाह कारण त्रिपुरा कैडर से हरियाणा कैडर में ट्रांसफर किया जाता है। आपको  बता दें राहुल मोदी राजस्थान के मूल निवासी हैं,  जबकि उनकी पत्नी दीप्ति हरियाणा की ही हैं।

पहले इस कारण चर्चित थे Rahul Modi..

आपको बता दें आज से तीन साल पहले जब राहुल मोदी का यूपीएससी सिविल‌‌ परीक्षा 2019-20 में चयन हुआ था तब वह दो कारणों की वजह से सोशल मीडिया पर बहुत फेमस हुए थे पहला कारण था उनका यूपीएससी परीक्षा में 420वां रैंक‌ लाना। और दूसरा कारण था उनके नाम चूंकि उनका मूल नाम राहुल कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जबकि सरनेम में मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेल खाता है। यह बहुत ही अदभुत संयोग बनता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *