पहले प्रयास में क्रैक किया UPSC, 2014 में अख्तर से हुई दिस शादी, ले लिया था तलाक़

Success Story

Bureaucrats Magazine – Breaking News -IAS Anany Das : हर साल लाखों उम्मीदवार UPSC सिविल सेवा परीक्षा देने के लिए आवेदन करते हैं, जो अपनी कठिन चयन प्रक्रिया के लिए फेमस है. केवल कुछ ही उम्मीदवार इस कठिन परीक्षा को पास कर पाते हैं और IAS Officer के रूप में काम करने की अपनी आकांक्षाओं को पूरा कर पाते हैं. IAS अनन्या दास (IAS Ananya Das) एक ऐसी असाधारण उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं में शुमार हैं, जिन्होंने पहले ही प्रयास में UPSC एग्जाम को क्रैक किया है.

Bureaucrats Magazine -IIT Madras से की इंजीनियरिंग की पढ़ाई

Bureaucrats Magazine –अनन्या दास (IAS Ananya Das) का जन्म 15 मई 1992 को हुआ था और वह मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली हैं. उनके पिता बैंक ऑफ इंडिया में काम करते थे लेकिन वर्तमान में सेवानिवृत्त हैं. उन्होंने कम उम्र में उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रतिभा दिखाई और सीखने के प्रति उनके प्यार ने उन्हें प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT Madras) मद्रास से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने में मदद की.

Bureaucrats Magazine -पहले प्रयास में क्रैक किया UPSC

Bureaucrats Magazine –IAS Ananya Das ने पहले ही प्रयास में UPSC CSE में सफलता हासिल की और 16वीं रैंक हासिल की. बीटेक पूरा करने के बाद उन्होंने कुछ समय के लिए एक मल्टीनेशनल कॉरपोरेशन में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करना शुरू कर दिया. अनन्या (IAS Ananya Das) वर्ष 2015 गुजरात कैडर की IAS Officer हैं. वह उस साल UPSC CSE में स्टेट टॉपर थीं. वह पहले कटक नगर निगम के आयुक्त के रूप में कार्यरत थीं.

Bureaucrats Magazine –वर्तमान में, अनन्या संबलपुर के कलेक्टर और डीएम के रूप में कार्यरत हैं. अनन्या की शादी वर्ष 2014 में IAS Officer अधिकारी चंचल रान से हुई थी. उन्होंने पहले IAS अब्दाल अख्तर से शादी की थी लेकिन जल्द ही उनका तलाक हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *