IPS Pooja Yadav Success Story : हरियाणा की ये आईएएस है बेहद खूबसूरत, नाम सुनकर ही कांपने लगते हैं लोग, जानिए आखिर कौन है ये अफसर…

Bureaucrats Magazine – Breaking News – खूबसूरत होना और योग्य होना दोनों अलग-अलग बातें हैं। हम बात कर रहे हैं बात कर रहे हैं 2018 बैच की आईपीएस पूजा यादव की। पूजा यादव मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली है। 

Bureaucrats Magazine –ऐसा आमतौर पर यह संयोग देखने को नहीं मिलता। लेकिन जब कोई खूबसूरत महिला आईपीएस जैसे बड़े ओहदे पर पहुंच जाए तो इसे ईश्वर का अनूठा वरदान ही कहा जाएगा। हमारे देश में कई ऐसी आईएएस और आईपीएस महिलाएं हैं जो देखने में बहुत सुंदर है और जिन्होंने अपने संघर्ष के बल पर देश की सबसे बड़े ओहदे की नौकरी प्राप्त कर सफल महिला कहला रही हैं।

Bureaucrats Magazine –यह देखने में इतनी सुंदर की बॉलीवुड की हीरोइन उनके सामने फीकी लगने लगती है। हम बात कर रहे हैं बात कर रहे हैं 2018 बैच की आईपीएस पूजा यादव की। पूजा यादव मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली है। इनका जन्म 20 सितंबर 1988 को हुआ। 

Bureaucrats Magazine –यह देखने में बहुत ही खूबसूरत है। इनके सामने बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी खूबसूरत हीरोइन भी फेल हैं ऐसा कहा जा सकता है।

इनका विवाह 18 फरवरी 2021 को विकल्प भारद्वाज से हुई है। पूजा यादव मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली है।

Bureaucrats Magazine -एमटेक की है डिग्री

पूजा यादव एमटेक (Pooja Yadav Mtech) की डिग्री प्राप्त कर चुकी हैं। बताया जाता है कि पूजा को एमटेक की डिग्री प्राप्त करने के बाद कनाडा और जर्मनी में कई जॉब मिले। लेकिन इन्होंने विदेश जाने के बजाए अपने ही देश की सेवा करने का मन बनाया।

Bureaucrats Magazine -जीवन में किया संघर्ष…..आईपीएस पूजा यादव को इस मुकाम तक पहुंचने में कई तरह संघर्ष का सामना करना पड़ा है। बताया जाता है कि एक समय ऐसा भी आया जब पढ़ाई का खर्च निकालने के लिए पूजा को रिसेप्शनिस्ट का जाब करना पड़ा। साथ ही वह बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाया करती थी। लेकिन उनका संघर्ष रंग लाया और वह आईपीएस अफसर बन गई।

Bureaucrats Magazine -दूसरी बार हुई सफल….यूपीएससी की परीक्षा पास करना कोई बच्चों का खेल नहीं है। पूजा यादव को भी यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए दो बार परीक्षा देनी पड़ी। इसके बाद वह आईपीएस अफसर बन पाई। दो बार किए गए प्रयास में उन्होंने काफी कुछ सीखा।

vडेढ़ करोड़ की शराब जप्त की…..पूजा यादव थराद मे कार्रवाई करते हुए डेढ़ करोड़ की शराब जप्त की थी। जिसके बाद पूजा यादव का चर्चा चारों ओर फैल गया। इतनी बड़ी कार्यवाही कर उन्होंने आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा कर दम लिया। यादव के संबंध में अक्सर देखने को मिलता है कि वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *