कौन है ये “दबंग अफसर” नए-नवेले जिले की कलेक्टर बन रही है, यूपीएससी में की 36वी रैंक हासिल….

Central Gadget Showcase State Success Story

Bureaucrats Magazine – Breaking News-अपने काम को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं युवा और तेज-तर्रार आईएएस अधिकारी सोनिया मीना (IAS SONIA MEENA) अक्सर अपनी कार्यशैली को लेकर चर्चा में रहती हैं। सोनिया मीना ने अपने कार्यकाल में कई माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की है. उन्हें देश के सबसे तेज और प्रभावशाली आईएएस अधिकारियों में से एक के रूप में जाना जाता है।

Bureaucrats Magazine -BureaucratsMag सोनिया ने यूपीएससी परीक्षा में 36वीं रैंक हासिल की थी

Bureaucrats Magazine -BureaucratsMag मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली सोनिया मीना 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। यूपीएससी में उनकी रैंक 36वीं थी. चयन के बाद सोनिया मीना को एमपी कैडर मिला। सोनिया सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. वह अक्सर इंस्टाग्राम पर मोटिवेशनल वीडियो और अन्य एक्टिविटीज शेयर करती रहती हैं।

Bureaucrats Magazine -BureaucratsMagकई जिलों में दी गई सेवाएं

Bureaucrats Magazine -BureaucratsMag-सुश्री सोनिया मीना ने मप्र के कई जिलों में एसडीएम, एडीएम, जिला पंचायत सीईओ और कलेक्टर के रूप में कार्य किया है उन्हें अनूपपुर जिले में कलेक्टर के पद पर पदस्थ किया गया है। वह वर्तमान में जनजातीय क्षेत्रीय विकास योजना, भोपाल, मध्य प्रदेश के निदेशक हैं। उनके पास मध्य प्रदेश रोजगार एवं प्रशिक्षण परिषद (एमएपीसीईटी) के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी है। 13 अगस्त 2023 को मीना का तबादला नव निर्मित जिले मऊगंज के कलेक्टर पद पर कर दिया गया, लेकिन कुछ ही घंटों में सरकार ने आदेश रद्द कर दिया और मीना की पोस्टिंग यथावत रखी.

एसपी से विवाद

Bureaucrats Magazine -BureaucratsMag-अनूपपुर कलेक्टर रहते हुए सोनिया मीना का जिले के एसपी अखिल कुमार पटेल से विवाद हो गया था. विवाद की वजह कई मुद्दों पर विवाद था। कलेक्टर ने एसपी पर बिना वजह कर्मचारियों को परेशान करने का आरोप लगाया. जिले के अधिकारी-कर्मचारियों के संयुक्त मोर्चा ने भी एसपी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए सरकार से कार्रवाई की मांग की थी. अनूपपुर जिला अभियोजन अधिकारी ने भी कलेक्टर सोनिया मीना की जान को खतरा बताते हुए पुलिस अधीक्षक अखिल कुमार पटेल से सुरक्षा की मांग की थी. सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया और छुट्टी के दिन अखिल कुमार पटेल को पद से हटाने का आदेश जारी कर दिया.

सोशल मीडिया में सक्रिय रहें

Bureaucrats Magazine -BureaucratsMag-आईएएस सोनिया मीना सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं। वह प्रशासनिक सेवा की तैयारी करने वालों को प्रेरित करती हैं और अपने सरकारी कामकाज की तस्वीरें और वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *