IPS सृष्टि भट्ट ट्रेनिंग के लिए पहुंचीं LBSNAA, ऐसे जाहिर की खुशी, UPSC में थी

Guest Posts Success Story

Bureaucrats Magazine – Breaking News –यूपीएससी एस्पिरेंट्स के लिए लबासना में जाना सबसे बड़ा सपना होता है. लबासना का 98वां फाउंडेशन कोर्स 1 अगस्त से शुरू हो गया है. ट्रेनिंग के लिए यहां पहुंचीं यूपीएससी 2022 में आईपीएस बनी सृष्टि भट्ट ने एक तस्वीर शेयर की है.

IPS Story : यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 क्वॉलिफाई करके आईएएस और आईपीएस बनने वालों की ट्रेनिंग शुरू हो गई है. प्रोबेशनर आईएएस आईपीएस का लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (LBSNAA) पहुंचने का सपना का सपना अब हकीकत में बदल चुका है. ट्रेनिंग के लिए पहुंचे प्रोबेशनर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी तस्वीरें शेयर कर रहे हैं.

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 में 138वीं रैंक हासिल करके आईपीएस बनीं सृष्टि भट्‌ट ने भी लबासना पहुंचने की खुशी का इजहार करते हुए ट़्विटर पर तस्वीर शेयर की है. उन्होंने यह तस्वीर 98वें फाउंडेशन कोर्स के एक होर्डिंग के सामने खड़े होकर क्लिक कराई है. जिसमें उनके साथ उनकी मां और एक और बच्ची है. सृष्टि भट्‌ट ने तस्वीर के साथ लिखा, ‘तीन पीढ़ियां-एक सपना. नई शुरुआत के लिए चीयर्स.

डीयू की पूर्व छात्रा हैं सृष्टि

सृष्टि भट्‌ट ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया है. यूपीएससी सिविल सेवा 2022 में आईपीएस बनने से पहले उनका सेलेक्शन साल 2021 में इंडियन इन्फॉर्मेशन सर्विस के लिए हो गया था. उनके लिंक्डइन प्रोफाइल से पता चलता है कि वह सूचना विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर काम कर रही थीं

तीन महीने का होता है फाउंडेशन कोर्स

उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (LBSNAA) में आईएएस और आईपीएस का शुरुआती तीन महीने का फाउंडेशन कोर्स एक साथ ही होता है. इसके बाद आईपीएस को आगे की ट्रेनिंग के लिए सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी (SVPNPA), हैदराबाद भेज दिया जाता है. लबासना में 1 अगस्त से शुरू हुआ 98वां फाउंडेशन कोर्स तीन नवंबर तक चलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *