कानपुर में दागी पुलिसकर्मियों की सेवा होगी समाप्त:कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों को चिह्नित करने के लिए गठित की कमेटी

कानपुर के सचेंडी में तीन पुलिसकर्मियों के व्यापारी से लूट की वारदात सामने आने के बाद दागी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। पुलिस कमिश्नर ने एक कमेटी गठित की है। जो कानपुर में तैनात दागी पुलिस कर्मियों की सूची तैयार करेगी। इसके बाद उनकी समीक्षा के बाद बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी। शहर के बीते दो से तीन महीने के भीतर 8 से 10 बड़े मामले आ चुके हैं।

पुलिस ने खाकी के दामन पर लगाया दाग

कानपुर में दो महीने पहले गोविंद नगर से दो पुलिस कर्मियों ने एक व्यापारी का अपहरण कर लिया था। मामले में गोविंद नगर पुलिस ने दोनों को अरेस्ट करके जेल भेजा और उनकी बर्खास्तगी भी की थी। इसके बाद नौबस्ता थाने के में दो पुलिस कर्मी देर रात गश्त के दौरान एक महीला के घर में बदनीयती से घुस गए और छेड़खानी की थी।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने दिए कमेटी गठित करने के निर्देश

साइबर फ्रॉड में लिप्त कई पुलिस कर्मियों का नाम सामने आया। एक के बाद एक खाकी के दामन पर दाग लगाने वाली आठ से दस बड़ी घटनाएं सामने आने के बाद ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी एक्शन मोड में आए हैं। उन्होंने इस तरह के दागी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कमेटी गठित करके चिह्नित करने का आदेश जारी किया है। हत्या, लूट, डकैती और चोरी समेत अन्य अपराध में शामिल सभी पुलिस कर्मियों की सेवा समाप्त करते हुए बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी।

इन घटनाओं ने खाकी के दाम पर लगाया दाग…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *