यूपी के एक और आईएएस केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए, रिलीव किए गए सुरेंद्र सिंह

Appointments Banking Central Deputation Extension Gadget Govt Listing Guest Posts International Interviews Leaders Speak PSU Showcase State Success Story Tenders Trade World

उत्तर प्रदेश कैडर के एक और प्रशासनिक अधिकारी को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए रिलीव कर दिया गया। मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेंद्र सिंह तीन साल के लिए केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए हैं। माना जा रहा है कि केंद्र में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

यूपी कैडर के एक और अफसर को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए रिलीव कर दिया गया है। मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेंद्र सिंह तीन साल की प्रतिनियुक्ति पर केंद्र चले गए हैं। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर कमिश्नर सुरेंद्र सिंह बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे। सुरेंद्र सिंह मेरठ के कमिश्नर के साथ ही सीईओ ग्रेटर नोएडा की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। सुरेंद्र लंबे समय तक वाराणसी के डीएम रहे हैं और इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सचिव पद पर भी तैनात थे।

मेरठ कमिश्नर के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद अब यहां कमिश्नर और ग्रेटर नोएडा सीईओ के पद पर जल्द तैनाती होगी। 2005 बैच के आईएएस अफसर सुरेंद्र के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद प्रदेश में बड़े स्तर पर कई तबादले हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक कई जिलों के जिलाधिकारियों के साथ-साथ कई मंडलों के मंडलायुक्त भी बदले जा सकते हैं। इसके अलावा शासन स्तर पर सचिव और विशेष सचिव रैंक के अफसरों के भी तबादले हो सकते हैं।

चार आईएएस और चार पीसीएस अफसरों के तबादले
यूपी सरकार ने रविवार को चार आईएएस और चार पीसीएस अफसरों का तबादला कर दिया है। आईएएस पवन कुमार और आशुतोष कुमार द्विवेदी को विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग, रवींद्र कुमार-1 को विशेष सचिव आबकारी, धीरेंद्र सिंह सचान को विशेष सचिव, चिकित्सा एवं परिवार कल्याण बनाया गया है। सुनील कुमार सिंह और डॉ. अलका वर्मा को विशेष सचिव आवास, अभिषेक पाठक को प्रधान प्रबंधक सहकारी चीनी मिल संघ के पद पर तैनाती दी गई है। पिछले दिनों लगातार प्रशासनिक महकमे में फेरबदल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *