सड़क किनारे दुकान लगाए बैठी बुजुर्ग को देख भर आया ACP का दिल, खरीदा सारा सामान

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में पुलिस का ऐसा चेहरा सामने आया है, जिसकी हर कोई प्रशंसा करने से खुद को रोक नहीं पा रहा है। खाकी वर्दी पहनने वालों के अंदर जो दिल होता है, उसमें दया व इंसानियत इस कदर होती है कि होली में एक स्वाभिमानी बूढ़ी अम्मा सड़क किनाए दुकान लगाए बैठी थीं। इस दौरान एसीपी नजीराबाद संतोष सिंह (ACP Nazirabad Santosh Singh) गस्त के दौरान वहां से गुजरे तो उनका दिल यह दृश्य देखकर भर आया। जिसके बाद एसीपी ने बूढ़ी अम्मा का सारा सामान खरीद लिया और उनसे घर जाकर त्योहार मनाने का अनुरोध किया।

एसीपी संतोष सिंह ने ट्वीट की तस्वीरें

एसीपी नजीराबाद संतोष सिंह ने शुक्रवार को दिल को छू लेने वाली इस घटना की तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा कि आज होली के दिन एक स्वाभिमानी बूढ़ी अम्मा सड़क के किनारे दुकान लगा कर बैठी थीं। पुलिस ने उनका सारा समान खरीद लिया और उनसे घर जा कर होली का त्यौहार मनाने का अनुरोध किया। बता दें कि पुलिसकर्मियों की त्योहारों के मद्देनजर छुट्टियां रद हो गई हैं। ऐसे में वह आम जनता के साथ ही होली का त्योहार मनाते भी नजर आए। कॉल 112 ने लखनऊ के राष्ट्रीय बाल गृह पहुंचकर वहां के बच्चों में होली की खुशियां बांटी।

एसीपी के इस कदम से जनता कर रही सराहना

एसीपी के इस कदम की जनता जमकर सराहना कर रही है। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि खाकी के यह दृश्य देखकर मन प्रसन्न हो जाता है। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि आपने बहुत अच्छा काम किया है अत्यधिक वृद्ध हो चुकी है वह त्योहार पर खुशी देकर अपने बहुत अच्छा किया। कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने भी एसीपी द्वारा की गई बूढ़ी अम्मा की सहायत की तस्वीरें ट्वीट की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *