रेवंत रेड्डी सरकार के बाद चर्चा में आई IAS ऑफिसर ने दिल्ली जाने से किया खंडन,

Appointments New Postings

Bureaucrats Magazine – तेलंगाना में नई सरकार की ताजपोशी के बाद अब मुख्यमंत्री रेवंत रेड्‌डी तमाम विभागों और अधिकारियों के फेरबदल में जुटे हैं। इस सब के बीच तेलंगाना की चर्चित महिला IAS ऑफिसर के भी केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जाने की बातें सामने आई। अब आईएएस ऑफिसर ने खुद इसका खंडन किया है।

Bureaucrats Magazine – तेलंगाना में सत्ता परिवर्तन के बाद सीएम रेवंत रेड्‌डी की नई सरकार अफसरों का तबादला कर रही है। इस बीच 2000 बैच की आईएएस ऑफिसर के भी तेलंगाना छोड़कर केंद्र की प्रतिनियुक्ति पर जाने की सूचनाएं सामने आई। इसके बाद केसीआर सरकार में बेहद अहम पदों पर रही स्मिता सभरवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट करके लिखा है कि मैं कहीं नहीं जा रही हूं। इस बारें में जाे भी सूचनाएं दी जा रही है वे सभी गलत और निराधार हैं। सभरवाल ने लिखा है कि मैं एक तेलंगाना कैडर के आईएएस के तौर पर अपनी सेवाएं राज्य में जारी रखूंगा। तेलंगाना सरकार मुझे जिस काम के लिए योग्य समझेगी और मुझे जिम्मेदारी देगी। मैं वह जिम्मेदारी संभालूंगी।

Bureaucrats Magazine – दार्जीलिंग में जन्म, हैदराबाद में पढ़ाई
19 जून, 1977 को पश्चिम बंगाल के दार्जीलिंग में जन्मीं स्मिता सभरवाल काफी चर्चित आईएएस ऑफिसर हैं। सेना से रिटायर्ड कर्नल प्रणब दास की बेटी स्मिता सभरवाल ने 12वीं की परीक्षा में अपने बोर्ड को टॉप किया था। इसके बाद वे महज 23 साल की उम्र में आईएएस अधिकारी बन गई थीं। IAS की परीक्षा में जब उनका चयन हुआ था तब उन्होंने पूरे देश में चौथी रैंक हासिल की थी।

Bureaucrats Magazine – हैदराबाद से है पुराना कनेक्शन
पूर्व सैन्य अधिकारी की बेटी स्मिता सभरवाल का जन्म भले ही दार्जीलिंग में हुआ लेकिन उन्होंने नौवीं कक्षा से हैदराबाद में पढ़ाई की। जब वे आईएएस बनीं तो उन्होंने बाद में खुद को तेलंगाना कैडर में ट्रांसफर ले लिया। तेलंगाना में जब बीआरएस की सरकार थी तो पहली महिला आईएएस के तौर पर सीएमओ में तैनात हुई थीं। स्मिता सभरवाल के पति आईपीएस हैं।

Bureaucrats Magazine – सोशल मीडिया पर काफी फॉलोवर हैं
स्मिता सभरवाल देश की उन आईएएस ऑफिसर में शामिल हैं जो सोशल मीडिया का काफी ज्यादा उपयोग करते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर स्मिता सभरवाल के चार लाख से अधिक फॉलोअर हैं। जब वे पिछली सरकार में मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात थीं तो उन्हें सरकार ने काफी अहम प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी सौंपी थी। तेलंगाना में रेवंत रेड्‌डी सरकार ने हाल ही में काफी तबादले किए थे। इसके बाद यह सूचना सामने आई थी कि स्मिता सभरवाल भी स्टेट छोड़ रही है। स्मिता सभरवाल ने इसका खंडन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *