कानपुर देहात इन्वेस्टर्स समिट 2023 की तैयारियां तेज,डीएम ने निवेशकों के साथ की मीटिंग

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले कानपुर के औद्योगिक क्षेत्र में निवेश का रोडमैप तैयार हो चुका है. जिला प्रशासन की पहल पर कानपुर देहात इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आयोजन किया जाना है.

कानपुर देहात: फरवरी में होने वाली उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 से पहले कानपुर देहात इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आयोजन होने जा रहा है. जिलाधिकारी नेहा जैन ने इस सिलसिले में जनपद के निवेशकों के साथ मीटिंग की. इस दौरान उन्हें निवेश के क्षेत्रों व अवसर की जानकारी दी गई. इस मौके पर विभिन्न अग्रणी उत्पादक इकाइयों, नए निवेशकों, विस्तार करने वाली इकाईयों आदि के साथ पूर्व में हुई संयुक्त बैठक के क्रम में तैयारियों में सकारात्मक सुधार लाने का निर्देश दिया गया. 

कानपुर देहात चर्म उत्पाद, प्लास्टिक उत्पाद व फूड प्रॉडक्ट के एक्सपोर्ट हब के रूप में मशहूर है.नई औद्योगिक नीतियों में आये सकारात्मक बदलाव व आसान प्रक्रिया से निवेशकों का रुझान उत्तर प्रदेश में बढ़ा है. इसका फायदा इंडस्ट्रियल हब होने के फलस्वरूप आवश्यक रूप से जनपद को मिलेगा. 

मीटिंग में इन बातों पर हुई चर्चा
बैठक के दौरान समस्त औद्योगिक संगठनों के साथ उनके द्वारा दिये गए सुझाव पर चर्चा हुई. उद्योग जगत द्वारा उत्पादित किये जाने वाले प्रॉडक्ट को नए स्तर पर मार्केट की सुविधा देने, समिट की ब्रांडिंग, वेबसाइट निर्माण, इलेक्ट्रॉनिक मोबिलिटी में सुधार, हॉस्पिटेलिटी में सुधार, लैंड बैंक को तैयार करने आदि पर पर मंथन किया गया. 

यह भी पढ़ें: जी-20 देशों की मेजबानी करेगा ऋषिकेश, ये 20 देश होंगे शामिल

निवेशकों की समस्याओं को सुना

जिलाधिकारी ने औद्योगिक इकाइयों को स्थापित किए जाने हेतु सरल प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन व समय पर उसके निस्तारण का निर्देश दिया है. डीएम ने निवेशकों से विचार विमर्श करते हुए शीघ्र प्रस्ताव प्रेषित किए जाने का आग्रह किया है. मीटिंग में कानपुर देहात इन्वेस्टर समिट पर चर्चा करते हुए रोडमैप बनाया गया. स्थानीय प्रशासन ने निवेशकों की समस्याओं को सुनाकर उन्हें समय पर हल करने की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *