पालीगंज के कर्मवीर केशव बने यूपी पीसीएस टॉपर,

Appointments New Postings Success Story

Bureaucrats Magazine – उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यूपी पीसीएस 2018 परीक्षा का अंतिम रिजल्ट घोषित कर दिया है. 976 कैंडिडेट पास हुए हैं जिसमें पटना के पालीगंज के रहने वाले कर्मवीर कौशल पांचवें टॉपर बने हैं. 

  • यूपीपीएससी 2018 के नतीजों में पांचवीं रैंक पाकर पटना के दानापुर निवासी कर्मवीर केशव ने बिहार का नाम रोशन किया।
  • बेटे की सफलता पर बोले पिता- जो लोग मेहनत करते हैं उन्हें सफलता जरूर मिलती है।
  • मां बोलीं- इस रिजल्ट की सुनकर ख़ुशी से हमारी तबियत भी ठीक हो गई।

Bureaucrats Magazine – पिता बोले- जो लोग मेहनत करते हैं उन्हें सफलता जरूर मिलती है
पिता शिवजी सिंह चौहान का कहना है कि हमें कर्मवीर की सफलता पर काफी खुशी है। हम उन्हें आशीर्वाद देते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग मेहनत करते हैं, उन्हें सफलता जरूर मिलती है। उन्होंने कहा कि कर्मवीर बचपन से ही पढ़ाई में तेज था। उसका नतीजा है कि अब हर वार रिजल्ट से परिवार को गौरान्वित कर रह है।

Bureaucrats Magazine – रिजल्ट सुनकर मां की तबियत हो गई ठीक!
वहीं माता राजकुमारी देवी का कहना है कि हमारी तबियत रात से खराब थी, इस रिजल्ट की सुनकर ख़ुशी से हमारी तबियत भी ठीक हो गई। वहीं बड़े भाई कर्मवीर शारंगधर का कहना है कि हमारे भाई पर हमेशा गर्व है और काफी ख़ुशी हो रही है कि मेरे भाई ने यूपी में भी अपना परचम लहराया और पांचवां स्थान हासिल किया।

Bureaucrats Magazine – बिहार की मेधा का डंका आईएएस, आईपीएस के साथ-साथ दूसरे राज्यों की पीसीएस सर्विस में भी बोलता है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की यूपी पीसीएस 2018 परीक्षा का नतीजा आ गया है जिसमें पटना के कर्मवीर केशव टॉपर बने हैं. कर्मवीर केशव ने टॉपर्स लिस्ट में पांचवां स्थान हासिल किया है और उनका चयन डिप्टी कलक्टर पद के लिए किया गया है.

Bureaucrats Magazine – पटना के पालीगंज के रहने वाले कर्मवीर केशव के पिता शिवजी सिंह चौहान पेशे से वकील हैं और दानपुर में रहते हैं. शिवजी सिंह चौहान दानापुर सिविल कोर्ट में ही वकालत करते हैं. बेटे के यूपी पीसीएस निकालने और टॉप 5 में आने से पूरा परिवार और गांव गदगद है.

Bureaucrats Magazine – यूपी पीसीएस 2018 के लिए 988 पदों की भर्ती निकली थी लेकिन रिजल्ट में 976 लोगों को ही सेलेक्ट किया गया है. 976 लोगों में 119 डिप्टी कलक्टर, 95 डीएसपी, 7 एआरटीओ, 44 असिस्टैंट कॉमर्सियल टैक्स कमिश्नर, 31 बीडीओ, होमगार्ड के 3 जिला कमांडेंट और 7 जेल सुपरिटेंडेंट भी शामिल हैं.

Bureaucrats Magazine – उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने टॉपर्स लिस्ट जारी की है जिसके टॉप तीन में लड़कियों ने बाजी मारी है. पहला स्थान पानीपत की अनुज नेहरा को मिला है. दूसरे स्थान पर गुड़गांव की संगीता राघव रहीं हैं. वहीं तीसरे स्थान पर मथुरा की ज्योति शर्मा आई हैं जो लखनऊ में रहती हैं. चौथे स्थान पर यूपी के जालौन के विपिन कुमार शिवहरे आए हैं. पटना के कर्मवीर केशव पांचवें स्थान पर सफल घोषित हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *