रिटायरमेंट के पहले 6 महीने का एक्सटेंशन, मिला UP के मुख्य सचिव का जिम्मा,

Success Story

Bureaucrats Magazine – दुर्गा शंकर मिश्र 1984 बैच के आईएएस हैं. वह वर्तमान में भारत सरकार के आवास एवं शहरी मंत्रालय के सचिव पद पर कार्यरत हैं. उनके पास इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का भी चार्ज है.

Bureaucrats Magazine – उत्तर प्रदेश के नये मुख्य सचिव के रूप में वरिष्ठ आईएएस दुर्गा शंकर मिश्र की नियुक्ति की गई है. वह एक जनवरी को पदभार ग्रहण करेंगे. केंद्र सरकार ने बुधवार को उन्हें रिलीव कर दिया है. वह वर्तमान में मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी का स्थान लेंगे.

Bureaucrats Magazine – दुर्गा शंकर मिश्र 1984 बैच के आईएएस हैं. वह वर्तमान में भारत सरकार के आवास एवं शहरी मंत्रालय के सचिव पद पर कार्यरत हैं. उनके पास इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का भी चार्ज है. वे DMRC के अध्यक्ष हैं. अगले साल होने वाले चुनाव को देखते हुए उनकी नियुक्ति काफी अहम मानी जा रही है.

Bureaucrats Magazine – वरिष्ठ आईएएस दुर्गा शंकर मिश्र का जन्म चार दिसंबर 1961 को मऊ जिले में हुआ था. उन्होंने द हेग स्थित इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल स्टडीज से पब्लिक पॉलिसी में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा किया है. वे ह्यूमन रिसोर्ज मैनेजमेंट में भी पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा कर चुके हैं.आईएएस दुर्गाशंकर मिश्र ने आईआईटी कानपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. वे मऊ जिले के रहने वाले हैं. केंद्र में जाने से पहले उन्होंने आगरा और सोनभद्र समेत कई जिलों में डीएम रूप में काम किया था.

Bureaucrats Magazine – उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव बनने जा रहे आईएएस दुर्गा शंकर मिश्र को अपने कार्यकाल के दौरान देश में कई जगह मेट्रो रेल शुरू कराने का भी श्रेय जाता है. हाल ही में शुरू हुई कानपुर मेट्रो सेवा को उन्हीं के रहते स्वीकृति मिली थी. अब लोकार्पण भी उन्हीं के रहते हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *