गोंडा के एसपी बदले; अंकित मित्‍तल होंगे पुलिस अधीक्षक चुनार 

Bureaucrats Magazine – UP में फिर IPS अधिकारियों के तबादले हुए हैं। विनीत जायसवाल अब गोंडा के नए SP होंगे वहीं अब तक इस पद पर तैनात रहे अंकित मित्‍तल की पोस्टिंग पुलिस अधीक्षक आरटीसी चुनार के पद पर मिर्जापुर हो गई है।

Bureaucrats Magazine – यूपी में एक बार फिर आईपीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं। विनीत जायसवाल अब गोंडा के नए एसपी होंगे वहीं अब तक इस पद पर तैनात रहे अंकित मित्‍तल की पोस्टिंग पुलिस अधीक्षक आरटीसी चुनार के पद पर मिर्जापुर हो गई है। विनीत जायसवाल इसके पहले लखनऊ कमिश्‍नरेट में पुलिस उपायुक्‍त के पद पर तैनात थे। 

चुनाव नज़दीक है। #कप्तान और #कलेक्टर साहिबान माननीयों से पंगा ना लें वरना ऐसी जगह भेज दिए जाएँगे जहां पानी

💧

की भी क़िल्लत है… कानून आम आदमी के लिए है रसूखदार लोगों के लिए नहीं, इसका ध्यान रखें। भारत का राष्ट्रीय आदर्श वाक्य है “सत्यमेव जयते”. #यूँही

Bureaucrats Magazine – बता दें कि यूपी में नागरिक प्रशासन और पुलिस महकमें में चुस्‍ती लाने के दृष्टिकोण से सीएम योगी लगातार फैसले ले रहे हैं। इसी क्रम में हाल में कई प्रशासनिक फेरबदल किए गए हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन शिकायतों के निस्तारण को लेकर जवाबदेही तय करने के निर्देश दिए। अधिकारियों को निर्देशित किया कि हर पीड़ित व्यक्ति की समस्या पर संवेदनशीलता से ध्यान दें और उसका समयबद्ध और पारदर्शी निस्तारण कराएं। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पर सख्त कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये निर्देश शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में अफसरों को दिए।

Bureaucrats Magazine – पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने पर जोर 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को हिदायत दी है कि सर्द रातों में कोई भी खुले आसमान तले न सोने पाए। जो भी सड़क किनारे खुले में सोता मिले, उसे रैन बसेरों में लाया जाए। रैन बसेरों में ठहरने के बेहतरीन इंतजाम होने चाहिए। रात में पुलिस पैट्रोलिंग पर विशेष जोर दें। उन्होंने कहा कि रात में पुलिस पैट्रोलिंग के दौरान यदि कोई व्यक्ति खुले में सोता मिले तो पुलिसकर्मी उसे सम्मानपूर्वक निकटतम रैन बसेरे तक पहुंचा दें।

योगी ने कहा कि सड़कों पर यदि कोई मानसिक रूप से विक्षिप्त हो तो उसे मानसिक मंदित आश्रय स्थलों पर भेजा जाए। यदि कोई व्यक्ति रात में बार-बार सड़क किनारे पाया जा रहा है तो उसके बारे में गहन जांच भी जरूरी है। जांच में उसकी गतिविधि या संलिप्तता असामाजिक कार्यों में मिले तो प्रभावी कार्रवाई भी की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *