नोएडा अथॉरिटी पर फिर से सख्त हुए सीएम योगी,

Bureaucrats Magazine – Breaking News- नोएडा अथॉरिटी पर फिर से सख्त हुए सीएम योगी, OSD अविनाश त्रिपाठी का ट्रांसफर, 1 दिन पहले ही हुई थी समीक्षा बैठक

Bureaucrats Magazine – नोएडा अथॉरिटी के OSD अविनाश त्रिपाठी का ट्रांसफर कर बागपत जिले में भेजा गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ की समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विकास कार्यों की जांच के साथ-साथ जेवर एयरपोर्ट के काम पर भी समीक्षा की गई थी।

Bureaucrats Magazine – उत्तर प्रदेश प्रशासन की सेवाओं में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से हुई समीक्षा बैठक के बाद नोएडा अथॉरिटी के ओएसडी अविनाश त्रिपाठी पर गाज गिरी है। अब उनका ट्रांसफर करके बागपत जिले में कर दिया गया है, जहां का उपजिलाधिकारी बना कर भेजा गया है।

Bureaucrats Magazine – सीएम योगी ने दरअसल एक दिन पहले ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ के साथ बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने फिल्म सिटी से लेकर नोएडा तक के विकास कार्यों की जानकारी लेने के साथ ही जेवर एयरपोर्ट के कामकाज पर समीक्षा भी की थी। उसके 24 घंटे के बाद ही प्रशासन की ओर से नोएडा अथॉरिटी के OSD का तबादला कर दिया गया।

लंबे समय तक नोएडा के जिलाधिकारी रहे सुहास एलवाई का भी ट्रांसफर किया जा चुका है। उनकी जगह आईएएस मनीष वर्मा को नोएडा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। नोएडा असल में एनसीआर का अहम हिस्सा है। इस इलाके में तेजी से विकास हो रहा है। यहां बन रही फिल्म सिटी के साथ ही नोएडा का जेवर एयरपोर्ट समेत रैपिड रेल जैसी कई बड़ी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं पर काम हो रहा है।

इससे पहले जुलाई 2023 में नोएडा विकास प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी का तबादला किया गया था। वहीं नोएडा ओएसडी के साथ ही अमेठी के SDM दिग्विजय सिंह का भी तबादला कर दिया गया है। उन्हें अब प्रयागराज का नया एसडीएम बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *