IAS Anupama Anjali Success Story : IAS की बेटी बनी IAS अफसर…………

Bureaucrats Magazine – Breaking News IAS Anupama Anjali : आईएएस अधिकारी की नौकरियां आसान नहीं होती हैं और न ही यूपीएससी परीक्षा की तैयारी आसान होती है जिसे उच्च रैंकिंग वाले सिविल सेवक के रूप में नौकरी पाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। हजारों उम्मीदवारों में से केवल कुछ ही आईपीएस, आईएएस, आईएफएस या अन्य अधिकारी के रूप में सेवा करने में सफल होते हैं। 

Bureaucrats Magazine -अनुपमा अंजलि को सरकारी नौकरी करनी थी हासिल……………………….. 

ऐसी ही एक आईएएस अधिकारी हैं जिन्हें 50000 से ज्यादा फॉलोअर्स फॉलो करते हैं जिनका नाम है Anupama Anjali मैकेनिकल इंजीनियर के रूप में स्नातक होने के बाद, अनुपमा अंजलि ने सरकारी नौकरी हासिल करने के उद्देश्य से यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। 

अपने पहले यूपीएससी प्रयास में उन्हें एक बड़ा झटका लगा क्योंकि वह असफल रहीं, हालांकि उन्होंने अपने लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत जारी रखी। अनुपमा अंजलि को प्रेरणा अपने पिता से मिली, जो एक आईपीएस अधिकारी हैं। उनके दादा भी एक सिविल सेवक थे।

Bureaucrats Magazine -दूसरे प्रयास में सफलता को किया हासिल………….. 

अपने पहले प्रयास में असफल होने के बाद, अनुपमा अंजलि ने वास्तव में कड़ी मेहनत की और फिर से यूपीएससी परीक्षा दी। अपने दृढ़ संकल्प के कारण, वह 2017 यूपीएससी परीक्षा 386 एआईआर के साथ उत्तीर्ण करने में सफल रहीं और आईएएस अधिकारी बन गईं। 

Bureaucrats Magazine -कलेक्टर के रूप में हुई नियुक्त ……………….

LBSNAA में अपना प्रशिक्षण पूरा करने के बाद, उन्हें आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में संयुक्त कलेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया। शादी के बाद वह एक अलग कैडर में चली गईं। अनुपमा अंजलि यूपीएससी उम्मीदवारों के लिए बहुत मददगार रही हैं और समय-समय पर वह ऐसे टिप्स साझा करती हैं जो तैयारी में मदद कर सकते हैं।

 Bureaucrats Magazine –2020 के आईएएस अधिकारी से की शादी …………………..

अनुपमा का मानना है कि तैयारी करते-करते छात्र बोर हो जाते हैं और यह बहुत आम बात है। इसलिए खुद को तरोताजा करने के लिए बीच-बीच में छोटे-छोटे ब्रेक लेते रहना चाहिए। इस साल की शुरुआत में, अनुपमा अंजलि एक बार फिर खबरों में आईं क्योंकि उन्होंने 2020 के आईएएस अधिकारी हर्षित कुमार से शादी की। इस जोड़े की तस्वीरों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब प्यार मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *