फार्मासिस्ट की बेटी बनी IAS, बिना कोचिंग के ऐसे क्रैक की UPSC परीक्षा….

Bureaucrats Magazine – Breaking News-उत्तराखंड के हल्द्वानी की रहने वाली दीक्षिता जोशी को यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा 2022 में 58वीं रैंक हासिल हुई है. उनका चयन IAS Officer के तौर पर हुआ है.

Bureaucrats Magazine – Breaking News-यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा को देश की सबसे कठिन परीक्षा में गिना जाता है. इस परीक्षा को क्रैक करने के लिए कई कैंडिडेट्स को सालों लग जाते हैं. इस परीक्षा को क्रैक करने के लिए एक प्रॉपर तैयारी के साथ-साथ IAS-IPS द्वारा दिए गए टिप्स बहुत काम आते हैं. इस साल IAS बनने वाली दीक्षिता जोशी ने भी एग्जाम की तैयारी के लिए टिप्स दिए हैं.

Bureaucrats Magazine – Breaking News-साल 2022 में यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा क्रैक करने वाली दीक्षिता जोशी का चयन IAS Officer के तौर पर हुआ है. उन्हें UPSC Exam में 58वीं रैंक हासिल हुई दीक्षिता जोशी उत्तराखंड के हल्द्वानी की रहने वाली है. उन्होंने अपनी स्कूलिंग आर्यमान विक्रम बिरला स्कूल से की है. 12वीं पास होने के बाद जीबी पंत विश्वविद्यालय पंतनगर से उन्होंने ग्रेजुएशन किया. IIT मंडी से उन्होंने मास्टर्स किया है. थी.

Bureaucrats Magazine – Breaking News-मास्टर्स करते हुए दीक्षिता ने यूपीएससी करने का फैसला लिया. उन्होंने बिना कोचिंग के इस परीक्षा को क्रैक किया है. दीक्षिता के पिता फार्मासिस्ट हैं और उनकी माता इंटर कॉलेज में हिंदी विषय की लेक्चरर हैं.

Bureaucrats Magazine – Breaking News-दीक्षिता ने यूपीएससी परीक्षा क्रैक करने के टिप्स दिए हैं. उन्होंने कहा कि असफलता से कभी घबराना नहीं चाहिए. यूपीएससी क्रैक करने के लिए अपनी एकाग्रता को कतई भंग ना होने दें. NCERT की किताबों से तैयारी करें और नोट्स जरूर बनाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *