देश की सबसे खूबसूरत आईपीएस अधिकारी, ऑफिस में अपने साथी अफसर से की थी लव मैरिज…..

Bureaucrats Magazine –

IPS Navjot Simi Success Story: UPSCकी परीक्षा को दुनिया की सबसे टफ परीक्षाओं में से एक माना जाता है। इसे पास करने का सपना तो हर कोई देखता है लेकिन इसे पास केवल चुनिंदा लोग ही कर पाते हैं। क्योकि इसे पास करने के लिए दिन रात मेहनत करनी पड़ती है।

इसके साथ ही लगभग हर विषय का ज्ञान होना भी जरूरी है। अगर कोई यूपीएससी परीक्षा को पास कर लेता है तो आसपास के इलाके में उसके चर्चे शुरू हो जाते हैं। साथ ही बता दें इनमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को उनकी रैंक और वरीयता के आधार पर IAS, IPS, IFS आदि पद अलॉट किए जाते हैं।

वहीं इसी बीच आज हम आपको एक ऐसी ही IPS Officer की सफलता की कहानी बताने जा रहे है जिन्होंने कड़ी मेहनत से सफलता हासिल की है। बता दें वह IPS Officer नवजोत सिमी है।

डॉ. नवजोत सिमी बिहार कैडर की आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) हैं। उनको डॉक्टरी ज्यादा पसंद नहीं आई और इसीलिए उन्होंने यूपीएससी परीक्षा (UPSC Exam) की तैयारी शुरू कर दी थी।

कौन हैं ये लेडी IPS जिनकी PM मोदी ने की तारीफ, जिन्होंने वैलेंटाइन डे पर ऑफिस में ही IAS से की लव मैरिज | PM ModI interacted with trainee ips officer navjot

साल 2016 में वह अपने पहले अटेंप्ट में असफल रहीं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और साल 2017 में दोगुनी तैयारी के साथ सिविल सर्विस परीक्षा में शामिल हुईं।

सबसे खूबसूरत महिला IPS अधिकारी है नवजोत सिमी इनकी लव स्टोरी रही है चर्चा का विषय | Navjot Simi is the most beautiful woman IPS officer, her love story has been the

साल 2017 में अपने दूसरे प्रयास में डॉ। नवजोत सिमी ने 735वीं रैंक हासिल की थी। आईपीएस बनने के बाद उन्हें बिहार कैडर मिला था। वर्तमान में वह पटना के डीएसपी के पद पर तैनात हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *