परियोजनाएं देखने सड़क पर उतरे लोकेश एम :एक्सप्रेसवे

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने शुक्रवार को शहर में प्रस्तावित कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं की वास्तविक प्रगति देखने के लिए संबंधित स्थलों का जायजा लिया। उन्होंने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और शहर के ट्रैफिक को गति देने के लिए बनाए जा रहे अंडरपास का भी निरिक्षण किया। 

पांच में से तीन अंडरपास तैयार
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर स्मूथ ट्रैफिक के लिए 5 अंडरपासों का निर्माण कार्य प्रस्तावित था। जिसमें प्रथम चरण में 3 अंडरपास का निर्माण पूरा हो चुका है। अब दूसरे चरण में दो अंडरपास का निर्माण किया जाना है। 

इनका होना है निर्माण……
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर चैनेज 6.100 किमी और दूसरा चैनेज 16.400 किमी पर स्थित है। यहां भी अंडरपास बनाया जाना है। इसके अतिरिक्त सेक्टर14ए से महामाया फ्लाईओवर तक ट्रैफिक के दबाव को कम करने के लिए एक्सप्रेसवे के उस भाग में स्थित एपीजे स्कूल के समीप क्षेत्र को इंप्रूव करने के लिए भी स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने तीनों परियोजनाओं को एग्जिक्यूट करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। 

थीम पेंटिंग की सराहना….
इसके अतिरिक्त एक्सप्रेसवे पर एडवान्ट टॉवर के पास बने अंडरपास का भी भ्रमण किया। सीईओ लोकेश एम. ने अंडरपास में चल रहे थीम पेंटिंग के कार्य की सराहना करते हुए अन्य अंडरपास में भी इसी पैटर्न पर थीम पेंटिंग कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सीईओ के साथ प्राधिकरण के उप महाप्रबन्धक सिविल विजय रावल और वर्क सर्किल-1ए, 9ए और सर्किल 10 के वरिष्ठ प्रबन्धक भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *