बेहद खूबसूरत है आईएएस टीना डाबी की बहन रिया डाबी, देखें वेस्टर्न ऑउटफिट में अफसर …….

Bureaucrats Magazine – Breaking News IAS Riya Dabi : UPSC की परीक्षा को दुनिया की सबसे टफ परीक्षाओं में से एक माना जाता है। इसे पास करने का सपना तो हर कोई देखता है लेकिन इसे पास केवल चुनिंदा लोग ही कर पाते हैं। क्योकि इसे पास करने के लिए दिन रात मेहनत करनी पड़ती है। 

Bureaucrats Magazine –इसके साथ ही लगभग हर विषय का ज्ञान होना भी जरूरी है। इस परीक्षा को पास करने वालों में एक नाम रिया डाबी का भी है, जिन्होंने कड़ी मेहनत के बाद इसमें सफलता पाई। बता दें रिया डाबी की बड़ी बहन टीना डाबी है। दोनों बहनों ने कड़ी मेहनत करके बड़ा मुकाम हासिल किया है।  

Bureaucrats Magazine -यह से की कॉलेज से डिग्री प्राप्त……

बता दें रिया डाबी ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से डिग्री प्राप्त की है। इसके बाद उन्होंने यूपीएससी परीक्षा के लिए पढ़ाई शुरू की और साल 2020 में रिया डाबी ने यूपीएससी की परीक्षा दी और अपने पहली ही बारी में उन्होंने सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर उसमें 15वीं रैंक हासिल किया। अपनी बहन की तरह वह देश भर में सुर्ख़ियों में बनी हुई है। 

Bureaucrats Magazine -पढ़ाई के साथ इन चीजों में रुचि…….

रिया डाबी को पढ़ाई के अलावा भी काफी चीजों में रुचि है। पढ़ाई के साथ-साथ रिया डाबी बचे हुए समय में वे पेंटिंग करना पसंद करती हैं. यह उनकी बचपन की हॉबी है।  इसी के साथ आपको बता दें कि रिया डाबी इस समय राजस्थान कैडर में तैनात हैं।  

Bureaucrats Magazine -रोजाना करती थीं 12-13 घंटे पढ़ाई………. 

रिया डाबी रोजाना 12-13 घंटे पढ़ाई करती थीं। उनका कहना है कि यूपीएससी परीक्षा में विषय का चुनाव हमेशा अपनी पसंद के हिसाब से करना चाहिए, न कि किसी के दबाव में आकर  उन्होंने एक कॉन्स्टेंट शेड्यूल फॉलो किया था और रिवीजन पर भी काफी फोकस किया था. वे अपनी बहन आईएएस टीना डाबी  से प्रेरित थीं।  

Bureaucrats Magazine -इंडियन के साथ वेस्टर्न ऑउटफिट में भी खूबसूरत नज़र आती है रिया डाबी…… 

बता दें कि रिया डाबी इंडियन के साथ साथ वेस्टर्न ऑउटफिट में भी बेहद खूबसूरत नज़र आती है। उनकी सोशल मीडिया पर अनेक ऐसी तस्वीरें है जिनमे वह खूबसूरत नज़र आ रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *