इंजीनियर से बने IAS, ट्रिप पर उठाया IPS पत्नी का बैग, तुषार सिंगला जीवन परिचय……

Bureaucrats Magazine – Breaking News -आम आदमी हों या सरकारी अफसर, लोगों के कमेंट्स से खुद को बचा पाना आसान नहीं होता है. आईएएस तुषार सिंगला अपनी आईपीएस पत्नी नवजोत सिमी के साथ विदेश घूम रहे हैं (Navjot Simi IPS). उन्होंने सोशल मीडिया पर इस ट्रिप की कई फोटोज शेयर कीं. इनमें से कुछ में बड़े मजेदार कमेंट्स आ रहे हैं. इनके बारे में जानकर आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे.

Bureaucrats Magazine – Breaking News -Tushar Singla IAS : भारतीय प्रशासनिक सेवा में ऐसे कई अफसर हैं, जो पहले इंजीनियर बने और फिर प्रतियोगी परीक्षा पास कर सरकारी नौकरी में आए (Sarkari Naukri). आईएएस तुषार सिंगला भी उन्हीं में से एक हैं. वह 2015 बैच के अफसर हैं और फिलहाल बिहार कैडर में पोस्टेड हैं. शादी से पहले वह पश्चिम बंगाल कैडर में थे. उनकी पत्नी नवजोत सिमी एक आईपीएस अफसर हैं (Navjot Simi IPS).

Bureaucrats Magazine – Breaking News -तुषार सिंगला पंजाब के रहने वाले हैं. उन्होंने आईआईटी दिल्ली से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है (Engineer IAS Officer). उन्होंने टुकड़ों में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की थी. पहले मई 2013 से नवंबर 2013 तक और फिर 28 जून 2014 से नवंबर 2014 तक. आखिरी के 5 महीने की उनकी तैयारी ही रंग लाई थी. वह यूपीएससी परीक्षा के पहले प्रयास में असफल हो गए थे लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे रहे.

 Bureaucrats Magazine – Breaking News -तुषार सिंगला 2015 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं. उन्होंने यूपीएससी परीक्षा के दूसरे अटेंप्ट में 86वीं रैंक हासिल की थी (Tushar Singla IAS Rank). उन्होंने पेपर 1 में 85 सवाल और पेपर 2 में 78 सवाल अटेंप्ट किए थे. उनका ऑप्शनल सब्जेक्ट सीएसई यानी कंप्यूटर साइंस इन इंजीनियरिंग था (UPSC Optional Subject). इंजीनियरिंग बैकग्राउंड से होने की वजह से उनके लिए इस विषय की पढ़ाई करना आसान था.

Bureaucrats Magazine – Breaking News -तुषार सिंगला आईएएस ने 2021 में आईपीएस नवजोत सिमी से शादी की थी. नवजोत सिमी भी पंजाब की रहने वाली हैं. वह आईपीएस अफसर बनने से पहले एक डॉक्टर थीं (Navjot Simi IPS Biography). दोनों ने पहले वेस्ट बंगाल में स्थित तुषार सिंगला के ऑफिस में रजिस्टर्ड मैरिज की थी और फिर मंदिर में सात फेरे लिए थे (Navjot Simi IPS Husband). इनकी शादी की फोटोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं.

Bureaucrats Magazine – Breaking News -आईएएस तुषार सिंगला और आईपीएस नवजोत सिमी सोशल मीडिया साइट्स पर काफी एक्टिव हैं. दोनों लंबे समय से अपनी फॉरेन ट्रिप की फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर कर रहे हैं. इनकी फोटोज को काफी पसंद किया जा रहा है. स्विट्जरलैंड की कुछ फोटोज में तुषार कंधे पर शॉपिंग बैग लटकाए हुए नजर आ रहे थे. आईएएस अफसर की इन फोटोज पर मजेदार कमेंट्स आ रहे हैं. ज्यादातर लोगों का कहना है कि पति भले ही आईएएस क्यों न हो, शॉपिंग बैग पकड़ने की उसकी जिम्मेदारी खत्म नहीं होती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *