प्रेरणा शर्मा बनी हापुड़ की नई डीएम

वह ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ के अलावा फिरोजाबाद की नगर आयुक्त और शाहजहांपुर का कार्यभार भी संभाल चुकी है। करीब 33 वर्षीय प्रेरणा शर्मा मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली हैं।

हापुड़ में आईएएस प्रेरणा शर्मा को शासन ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। शासन ने प्रेरणा शर्मा को जिलाधिकारी बनाया है। उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि “सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाना ही हमारी प्राथमिकता है। हमारा प्रयास है कि पारदर्शिता के साथ शासन की मंशा के अनुरूप सरकार की योजनाओं का लाभ सीधे जनता तक पहुंचाया जाए। प्राथमिक स्तर पर ही उनकी समस्याओं का निपटारा किया जाए। जिससे जनता को सरकारी दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़े।”

आईएएस प्रेरणा शर्मा ने बताया, “उन्हें पहली बार जिलाधिकारी पद की जिम्मेदारी मिली है और इस जिम्मेदारी को वह बखूबी निभाएंगी।” अब वह बहुत ही जल्द जिले में एक हाईकमान बैठक करेंगी। इसी के साथ हापुड़ में बड़े स्तर पर निवेश लाने के लिए नई-नई योजनाओं तैयार की जाएंगी। प्रेरणा शर्मा 2014 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने ग्रेटर नोएडा के अलावा फिरोजाबाद और शाजापुर में भी सरकारी सेवाएं दी हैं। इसके अलावा मुरादाबाद विकास प्राधिकरण में सचिव के पद पर कार्य कर चुकी हैं। वह ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ के अलावा फिरोजाबाद की नगर आयुक्त और शाहजहांपुर का कार्यभार भी संभाल चुकी है। करीब 33 वर्षीय प्रेरणा शर्मा मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली हैं। उनका जन्म 15 जनवरी 1990 को दिल्ली में हुआ था और दिल्ली यूनिवर्सिटी से ही उन्होंने अपनी पढ़ाई की थी। प्रेरणा शर्मा के पति भी आईएएस अधिकारी हैं। वह भी 2014 बैच के आईएएस अफसर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *