ब्रिक्स के मंच पर गूंजेगी UP की IAS अफसर नेहा की आवाज, उद्यमियों को देंगी नई दिशा

लखनऊ आइटी एवं इलेक्ट्रॉनिक विभाग में विशेष सचिव व यूपीडेस्को की प्रबंध निदेशक पद पर कार्यरत आइएएस अधिकारी नेहा। सीसीआइ की स्टीयरिंग कमिटी की सलाहकार बनी नेहा प्रकाश। नेहा ब्रिक्स सीसीआइ से जुड़े उद्यमियों व सदस्य देशों के विद्यार्थियों को स्वरोजगार व नवाचार के क्षेत्र में मार्गदर्शन करेंगी

नवरात्रि के महापर्व पर नारी शक्ति को लेकर लखनऊ की उपलब्धियों में एकऔर नया अध्याय जुड़ गया है। आइटी एवं इलेक्ट्रॉनिक विभाग में विशेष सचिव व यूपीडेस्को की प्रबंध निदेशक पद पर कार्यरत आइएएस अधिकारी नेहा प्रकाश ने अपनी प्रतिभा के बलबूते वैश्विक स्तर पर नारी शक्ति का लोहा मनवाया है। 

ब्राजील, रसिया, इंडिया, चायना व साउथ कोरियाई समिति (ब्रिक्स) की चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के तहत यंग लीडर्स प्रोग्राम का सलाहकार चुना गया है। आइआइएम लखनऊ की एमबीए की छात्रा रही नेहा प्रकाश को डेलॉयट यूएस इंडिया कंपनी और टाटा कंसलटेंसी सर्विस में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए इंडस्ट्री सेक्टर में अहम व सराहनीय योगदान को देखते हुए ब्रिक्स की चेंबर ऑफ कॉमर्स ने उन्हें इस उपलब्धि से नवाजा है।

नेहा प्रकाश प्रदेश की पहली आइएएस अधिकारी हैं, जिन्हें ब्रिक्स के यंग लीडर्स प्रोग्राम का सलाहकार चुना गया है। वे यंग लीडर प्रोग्राम के तहत उन्हें ब्रिक्स सीसीआइ से जुड़े उद्यमियों व सदस्य देशों के विद्यार्थियों को स्वरोजगार व नवाचार के क्षेत्र में मार्गदर्शन करेंगी। साथ ही इन क्षेत्रों में हो रहे शोध, अध्ययन को भी नई दिशा दे सकेंगी।

क्या कहती हैं नेहा ? 

यूपीडेस्को आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स एवं एमडी विशेष सचिव नेहा प्रकाश के मुताबिक, मेरे लिए यह गर्व का विषय है कि मुझे ब्रिक्स सीसीआई की यंग लीडर प्रोग्राम की स्टीयरिंग कमेटी का सलाहकार बनाया गया है। इस उपलब्धि को अवसर में बदलने का मेरा प्रयास रहेगा, ताकि देश के उद्यमियों व विद्यार्थियों को एक नई दिशा मिल सके। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *