IAS पिता-पुत्र का एक साथ प्रमोशन, जानिए Kanishak Kataria की UPSC Top करने की पूरी कहानी

Govt Listing Guest Posts

IAS Kanishak Kataria Biography in Hindi : किसी पिता के लिए इससे बढ़कर खुशी की बात और क्‍या हो सकती है कि बेटा उन्‍हीं के नक्‍शे कदम पर चलकर कामयाब हो जाए। ऐसा राजस्‍थान कैडर के आईएएस कनिष्‍क कटारिया ने कर दिखाया। पिता सांवरमल प्रमोटी आईएएस हैं जबकि कनिष्‍क कटारिया पहले ही प्रयास में यूपीएससी 2018 टॉपर बन गए। अब पिता पुत्र की यह आईएएस जोड़ी वेतन श्रृंखला के मामले में एक साथ पदोन्‍नत हुई है। इसकी जानकारी खुद आईएएस कनिष्‍क कटारिया ने सोशल मीडिया के जरिए भी दी है।

कनिष्‍क कटारिया, उपखंड अधिकारी रामगंज मंडी कोटा
आईएएस कनिष्‍क कटारिया वर्तमान में राजस्‍थान के कोटा जिल के रामगंज मंडी में एसडीओ (एसडीएम) के पद पर तैनात हैं। कटारिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्‍ट कर बताया कि उनके पिता सांवरमल वर्मा को भारतीय प्रशासनिक सेवा की चयन वेतन श्रृंखला से सुपरटाईम वेतन श्रृंखला (Level 14 in Pay Matrix) में पदोन्‍नत किया गया है। 1 जनवरी 2023 से प्रभावी हो रही इसी सूची में कनिष्‍क कटारिया कनिष्‍ठ वेतन श्रृंखला से वरिष्‍ठ वेतन श्रृंखला

कनिष्‍क कटारिया के पिता भरतपुर संभागीय आयुक्‍त
भारतीय प्रशासनिक सेवा की नई वेतन श्रृंखला में पिता पुत्र के एक साथ पदोन्‍नत होने पर कोटा रामगंज मंडी उपखंड अधिकारी कनिष्‍क कटारिया ने लिखा कि ‘पापा के साथ एक ही दिन प्रमोशन देख खुशी हो रही है।’ इन्‍होंने पिता के साथ की तस्‍वीर भी शेयर की। Twitter पर Kanishak Kataria को खूब बधाई दी जा रही है। उनके इस ट्वीट 53 सौ ज्‍यादा लोगों ने लाइक 193 लोगों ने रीट्वीट किया है। कनिष्‍क कटारिया के पिता सांवरमल वर्मा वर्तमान में संभागीय आयुक्त, भरतपुर हैं।

आईएएस कनिष्‍क कटारिया का जीवन परिचय
नाम -कनिष्‍क कटारिया

जन्‍म -17 अक्‍टूबर 1992
निवासी – जयपुर
पिता- सांवरमल वर्मा, आईएएस
बड़ी बहन – तन्‍मया
पत्‍नी – सोनल चौहान
शादी – अप्रैल 2020
रैंक- AIR 1 यूपीएससी 2018
प्रयास -पहला
शुरुआती शिक्षा- प्रारंभिक शिक्षा St. Paul’s Sr. Sec. School कोटा
शिक्षा – आईआईटी बॉम्बे से Computer Science में B. Tech

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *